Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मुगलसराय विधानसभा से रमेश ने तोड़ा विधायक साधना का रिकार्ड, वोट का आंकड़ा पहुंचा एक लाख के पार


रमेश जायसवाल ने तोड़ा विधायक साधना सिंह का प्राप्त वोटों का रिकार्ड

चंदौली (उ.प्र.): R1news Desk 

मुगलसराय विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रमेश जायसवाल ने 28वें राउंड की मतगणना में ही विधायक साधना सिंह का 2017 में प्राप्त वोटों का रिकार्ड तोड़ दिया। तब साधना सिंह को 87,222 वोट मिले थे। 34 राउंड की गणना तक रमेश के नाम एक लाख एक हजार 954 वोटों का रिकार्ड दर्ज हो गया। 

भाजपा ने विधायक साधना सिंह का टिकट काटकर रमेश जायसवाल को प्रत्याशी बनाया था। इसको लेकर शुरूआत में पार्टी में विरोध के स्वर भी उठे, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। 

चुनाव के वक्त कार्यकर्ताओं ने एकजुटता दिखाई। इसका नतीजा रहा कि रमेश जायसवाल के लिए जनता ने वोटों की बारिश कर दी। गुरुवार की सुबह मतगणना के शुरूआती चरणों में सपा प्रत्याशी को बढ़त मिली थी। 

हालांकि रमेश ने एक बार बढ़त बनाई तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। हर चक्र में वोटों का अंतर बढ़ता गया। सपा प्रत्याशी को 76885 और बसपा उम्मीदवार को 25401 वोट मिले। वहीं पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी छब्बू पटेल को 4944 वोट मिले हैं। 

2012 में 59 हजार वोट पाकर ही जीत गए थे बब्बन चौहान 

बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनाव में मुगलसराय सीट से बसपा के बब्बन चौहान ने जीत हासिल की थी। उन्हें 59083 वोट मिले थे। वहीं सपा के बाबूलाल को 43643 वोट मिले थे। इससे पूर्व यह सीट सपा के खाते में रही। यहां से पूर्व सांसद रामकिशुन यादव विधायक हुए थे।


यह भी पढ़ें - हिंदुत्व के लिए कमल का खिलना जरुरी - डॉ अमित मिश्रा