Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

होली व शब-ए-बरात को लेकर शांति-समिति की बैठक संपन्न


नोखा थाना परिसर में होली एवं शब-ए-बरात को लेकर आयोजित हुई शांति समिति की बैठक

रिपोर्ट- नसीम शाह 13-03-2022
नोखा (रोहतास) : R1news Desk 

नोखा के धर्मपुरा ओपी थाना परिसर में होली एवं शब-ए-बरात को ले कर थानाध्यक्ष के अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इस अवसर पर थानाध्यक्ष ददन राम ने कहा कि पर्व को हर्षोल्लास एवं शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं। होली पर्व हमें आपसी गीले-शिकवे भुला कर शांतिपूर्ण ढंग से मनाने का संदेश देता है। 

थानाध्यक्ष ददन राम ने कहा कि दोनों पर्व पर हमें शांति व्यवस्था बनाये रखने की आवश्यकता है। किसी तरह की कोई अशांति पन फैले इसका सभी ध्यान दें। अपने बच्चों को समझाएं और शांतिपूर्ण ढंग से पर्व मनायें। 

थानाध्यक्ष ने कहा कि पर्व में अशांति एवं आरजकता फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। होली हुड़दंग से किसी अन्य समुदाय के लोगों को ठेस न पहुंचे। नशा व शराब का सेवन करने की कहीं से कोई सूचना मिलने पर हर हाल में कार्रवाई होगी। 

वैसे तत्व किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगें। शराब को ले चप्पे-चप्पे पर पुलिस सादे ड्रेस में भी तैनात रहेगी। थानाध्यक्ष ददन राम ने कहा कि पर्व में किसी भी विशेष धर्म या समुदाय की भावनाओं को ठेस न पहुंचे इस बात का सभी ध्यान रखें। 

उन्होंने कहा कि काफी समय के बाद कोरोना काल के समापन के उपरांत हमें पर्व मनाने का अवसर मिला है। इस अवसर को सही तरीके से उपयोग करने की जरूरत है। होली में सम्मत जलाने के समय लोग सतर्कता बरतें। 

इस अवसर पर सभी पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को रंग, अबीर व गुलाल लगाकर होली मिलन भी किया गया व एक दूसरे को रंगों के महापर्व की बधाइयाँ दी गई। 

मौके पर धर्मपुरा पंचायत मुखीया पति महाबीर साह, जिला पार्षद, पुर्व मुखिया करगहर असरफ अंसारी, अखतर जमाल, असलम, जिन्तेदर सिंह, मुलायम सिंह एवं बिरेन्द्र जी समेत कई अन्य ग्रामीण व जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।


यह भी पढ़ें - आरपीएफ ने किया भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद