Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित गुप्ताधाम महोत्सव में बॉलीवुड व भोजपुरी गायकों ने बिखेरा जलवा


पर्यटन विभाग बिहार सरकार द्वारा आयोजित 'गुप्ताधाम महोत्सव' में बॉलीवुड व भोजपुरी गायकों ने अपनी कला का जलवा बिखेरा 
गुप्ता धाम महोत्सव का डीएम एवं एसपी रोहतास ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन
सुपर स्टार भोजपुरी गायिका अनुपमा यादव के गीत पर झूम उठे रोहतास व कैमूर के लोग 
पर्यटन विभाग बिहार सरकार द्वारा आयोजित गुप्ताधाम महोत्सव का रोहतास डीएम ने किया उद्घाटन 

रिपोर्ट- दिनेश तिवारी 
चेनारी (रोहतास) : R1news Desk 

हाई स्कूल चेनारी के प्रांगण में पर्यटन विभाग बिहार सरकार द्वारा आयोजित बहुप्रतीक्षित गुप्ताधाम महोत्सव की तैयारी जिला प्रशासन रोहतास की देखरेख में कई दिनों से चल रही थी। 

इस महोत्सव मे कई नामी गिरामी बालीवुड एवं भोजपुरी जगत के कलाकरो को अपनी कला का जौहर का जलवा बिखेरना धा।  इस इवेंट को लेकर रोहतास एवं कैमूर जिला के हजारो लोगों को इस क्षण का उत्सुकता से इन्तजार था। 

आखिर वह घड़ी आ ही गई जब बुधवार की शाम सात बजे हजारो दर्शको की मौजूदगी मे किसी दुल्हन की तरह सजे समारोह-स्थल पर दुधिया रौशनी मे नहाये मंच पर डीएम रोहतास धर्मेंद्र कुमार व एसपी रोहतास आशीष भारती ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। 

जिलाधकारी व पुलिस अधीक्षक के उद्घाटन करते ही कार्यक्रम मे मौजूद हजारो दर्शको की तालियों के गड़गड़ाहट से पूरा समारोह स्थल मानो गुंजायमान हो उठा। 

उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि गुप्ता धाम का महत्व ऐतिहासिक के साथ पौराणिक भी है। इसकी महिमा और महत्ता सर्वव्यापी है। सरकार के तरफ से गुप्ता धाम के विकास के लिए जिला प्रशासन हमेशा प्रयासरत है। 

उन्होंने कहा कि पहले गुप्ता धाम में दस से बीस हजार श्रद्धालु ही बड़ी मुश्किल से दर्शन के लिए जा पाते थे। लेकिन आज सड़क मार्ग बन जाने से इस साल महाशिवरात्रि के अवसर पर करीब डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने गुप्ताधाम के प्रसिद्ध गुफा में जाकर प्राकृतिक रूप से बने पवित्र शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। 

कोरोना-काल की वजह से दो साल के बाद होने वाले इस इवेंट के सफलतापूर्वक आयोजन में जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियो के साथ स्थानीय अधिकारियो का पुरजोर सहयोग रहा। इनके सहयोग से ही इतना बड़ा कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित किया जा सका। ये सभी बधाई के पात्र है। 

आगे डीएम ने कहा कि मैं विशेष रूप से दो लोगों एसडीएम मनोज कुमार और डीएसपी संतोष राय को बढ़ी दूंगा जिन्होंने दो दिन से चेनारी में कार्यक्रम स्थल पर रुक कर इतने बड़े इवेंट के तैयारी को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैं उन्हें तहे दिल से बधाई के साथ साथ धन्यवाद देता हूं। 

खासकर मीडिया के लोग भी बधाई के पात्र हैं। जिन्होंने इस समारोह के प्रचार और प्रसार करने अपने में चैनल्स और अखबार के माध्यम से कोई कसर नहीं छोड़ी। मैं चेनारी और आसपास के लोगो को भी धन्यवाद देता हूं जो इस समारोह को शांतिपूर्वक और विधि व्यवस्था बनाये रखने में प्रशासन को भरपुर सहयोग दिया। स्थानीय लोगो का बहुत बड़ा योगदान रहा। 

उन्होंने कहा कि अगर स्थानीय लोगों का इसी तरह सहयोग मिला तो अगले बार इससे भी भव्य और इनसे भी नामी-गिरामी कलाकारों को बुलाने का जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किया जाएगा। 

एसपी आशीष भारती ने कहा कि वर्ष 2012 में हम गुप्ता धाम गए थे। उस समय वहाँ कुछ भी व्यवस्था नहीं था। पहले बहुत कम संख्या में लोग दर्शन करने के लिए बडी मुश्किल से जाया करते थे। अब माहौल बदला है और लोग निर्भीक होकर गुप्ता धाम जा रहे हैं। 

कार्यक्रम में जिला प्रशासन की ओर से कई बालीवुड व भोजपुरी कलाकार बिग बॉस फेम बालीवुड सिंगर जसलीन मथारू, राइजिंग स्टार 2 भोजपुरी गायक हेमंत बृजवासी, सुपर स्टार भोजपुरी गायिका अनुपमा यादव, भोजपुरी गायक शिव कुमार बिक्कू, उद्घोषक चंदन मिश्रा व शिल्पी डांसर ग्रुप, साहिल ग्रुप को कला प्रस्तुति के लिए बुलाया गया था। उद्धाटन के बाद भोजपुरी गायिका अनुपमा यादव के गीत और संगीत पर  रोहतास और कैमूर के लोगों ने जमकर ठुमके लगाए। 

अनुपमा यादव ने भक्ति गीत से कार्यक्रम का शुरुआत किया। सासाराम के ताराचंडी माई, निमिया के डाली मैया के बाद जय जा रे चंदा ले आ खबरिया कईसन बारी मोर जान हो गीत गाकर कार्यक्रम में शमा बांध दिया। भोजपुरी गायिका के गीत जा जान भुला जाइए, बाढ़ मिले तो हमारे हो इंतजार गाकर दश॔को की खूब तालिया बटोरी। 

कार्यक्रम में गायक शिव कुमार बिट्टू, शिव पार्वती साहिल गुरु के कलाकारों के नृत्य पर लोगों ने जमकर तालियां बजाई। मंच पर उद्घोषक के रूप में चंदन मिश्रा और शिल्पी अपने मधुर आवाज से लोगों को लुभाते रहे। 

इस कार्यक्रम में कैमूर औरंगाबाद, रोहतास जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ स्थानीय पदाधिकारी बीडीओ सुनील कुमार गौतम, सीओ निशांत कुमार, थानाध्यक्ष निर्मल कुमार के अलावा हजारों दर्शक मौजूद रहे।


यह भी पढ़ें - रणधीर सिंह को सांसद बनाना पहला लक्ष्य - युवराज सुधीर सिंह