Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मुजफ्फरपुर में हुआ जोरदार ब्लास्ट; कई मरे तो कई हुए घायल



  • मुजफ्फरपुर में हुआ भयानक हादसा 
  • मजदूरों के उड़े चिथड़े
  • किसी का मिला हाथ तो किसी का पैर
  • 5 km दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

मुजफ्फरपुर : नि.सं. 

बिहार के मुजफ्फरपुर में रविवार की अहले सुबह एक नूडल्स फैक्टरी में जबरदस्त धमाका हुआ। इस धमाके में कई लोग मारे गए तो कई घायल भी हुए हैं। मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक इलाके के निवासी सुबह करीब 9:30 बजे हुए इस तेज धमाके की आवाज से सहम गए। 

बता दें कि यह धमाका फैक्ट्री का बॉयलर फटने से हुआ जिसमे कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए है। धमाका इतना जोरदार था कि अब तक मरने वालों के शवों की शिनाख्त तक नहीं हो पाई है। किसी का सिर्फ हाथ मिले, तो किसी के सिर्फ पांव। 

बताया जा रहा है कि इस घटना में फैक्टरी बुरी तरह ढह गई है और आसपास के कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। बॉयलर फटने का धमाका इतना तेज था कि 5 किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनी गई। धमाके के कारण बगल की चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के वक्त फैक्ट्री के अंदर कितने लोग काम रहे थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।



पीड़ितों को मुआवजे का मुख्यमंत्री ने किया ऐलान 

बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम नीतीश ने कहा कि हादसा अत्यंत दुखद है। मारे गए सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही घायलों का ठीक ढंग से इलाज कराया जाएगा। सीएम ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

सीएम ने कहा कि जांच के लिए पटना से अधिकारियों की टीम भेजी जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब हो कि मौके पर आईजी सहित डीएम-एसएसपी पहुंच गए हैं।

वहीं, बिहार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने भी इस घटना पर अफ़सोस जताते हुए कहा कि सरकार हर पहलू पर जांच कर रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।